BMW 8 सीरीज ग्रैन कूप: बीएमडब्ल्यू ने भारत में रु 1.29 करोड़ लॉन्च की

BMW 8 सीरीज ग्रैन कूप: बीएमडब्ल्यू ने भारत में रु 1.29 करोड़  लॉन्च की 

BMW 8 सीरीज ग्रैन कूप दो वेरिएंट में पेश किया गया है - 840i ग्रैन कूप और 840i ग्रैन कूप एम स्पोर्ट संस्करण, दोनों एक 3.0-लाइट इन-लाइन छह सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित हैं।
BMW 8 सीरीज ग्रैन कूप: बीएमडब्ल्यू ने भारत में रु 1.29 करोड़  लॉन्च की

BMW 8 सीरीज ग्रैन कूप भारत में लॉन्च किया गया है, जिसकी कीमतें 1.29 करोड़ (एक्स-शोरूम इंडिया) से शुरू हैं। चार दरवाजों वाले कूप को दो वेरिएंट्स - 840i ग्रैन कूप और 840i ग्रैन कूप एम स्पोर्ट एडिशन में पेश किया जा रहा है, और बाद में इसकी कीमत crore 1.55 करोड़ (एक्स-शोरूम इंडिया) रखी गई है।नामकरण के बावजूद, 8 श्रृंखला अनिवार्य रूप से 6 श्रृंखला के लिए एक प्रतिस्थापन है, और यह वैश्विक रूप से कूप, कन्वर्टिबल और ग्रैन कूप शरीर शैलियों में पेश किया जाता है। हालाँकि, भारत को केवल 8 सीरीज ग्रैन कूप और परफॉर्मेंस-स्पेक M8 कूप मिलता है, जो आज भारत में ₹ 2.15 करोड़ (एक्स-शोरूम इंडिया) में भी बिक्री के लिए चला गया है।
बीएमडब्ल्यू प्रोडक्ट मैनेजमेंट की प्रमुख पियरा केम्पफ ने कहा, "नंबर 8 हमेशा बीएमडब्ल्यू के लिए बहुत खास रहा है, और यह हमेशा से ड्रीम कारों के साथ जुड़ा रहा है। और यह वही है जो ये दो कारें हैं - 8 सीरीज ग्रैन कूप और एम 8 कूप। वे सपने की कारें हैं, वे आपको भावनात्मक रूप से छूते हैं, वे आपकी सभी इंद्रियों से अपील करते हैं, और निश्चित रूप से, वे ऐसी कारें हैं जिन्हें आप बस चाहते हैं। " 8 सीरीज ग्रैन कूप के बारे में बात करते हुए वह कहती हैं, "यह एक लक्जरी स्पोर्ट्स कार है। यह डिजाइन की एक उत्कृष्ट कृति है, और इंजीनियरिंग की भी है। इसलिए, यदि आप एक नज़र डालें, तो इसके फ्रंट में बहुत कम बोनट है जो रेखांकित करता है। गुरुत्वाकर्षण का निम्न केंद्र, और एक साथ, बड़े वायु आंत्र और अद्भुत कूप रेखा के साथ-साथ मांसपेशियों की सतहों के साथ, यह वास्तव में वायुगतिकी का प्रतीक है और एक ही समय में लालित्य भी। "
वैश्विक स्तर पर, बीएमडब्ल्यू 8 सीरीज ग्रैन कूप चार पावरट्रेन विकल्पों में आता है - 840i, 840i xDrive, M850i ​​xDrive और 840d xDrive। हालांकि, भारत को केवल एंट्री-लेवल 840i संस्करण मिलता है जो 3.0-लाइट इन-लाइन छह-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होता है जो 5,000-6,500 आरपीएम पर 333 बीएचपी बनाता है और 1,60000,500 आरपीएम के बीच 500 एनएम का शिखर टोक़ विकसित करता है। मोटर एक 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के लिए आता है जो 250 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड मारने से पहले कार को 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 5.2 सेकंड में चलने के लिए प्रेरित करता है।
अपफ्रंट कार नई किडनी के आकार के ट्विन ग्रिल के साथ क्रोम बॉर्डर और वर्टिकल स्लैट्स के साथ आती है, जो कि स्टैपिंग को जोड़ते हुए, स्वेप्टबैक एलईडी हेडलैम्प्स की एक जोड़ी और एक विस्तृत सेंट्रल एयर डैम के साथ प्रवाहित होती है। जबकि बेस मॉडल में एडेप्टिव एलईडी हेडलैम्प्स मिलते हैं, एम स्पोर्ट वेरिएंट में बीएमडब्ल्यू लेजरलाइट के साथ 3-लेड एलईडी लाइट्स के साथ लो-बीम, हाई-बीम और हाई-बीम हेडलाइट्स के साथ लेजर मॉड्यूल मिलता है। कार के दो वेरिएंट में क्रमशः 18- और 19 इंच के हल्के-मिश्र धातु पहियों का एक सेट मिलता है, जबकि ओआरवीएम गर्म और विद्युत रूप से संचालित होते हैं। विशिष्ट कूप-शैली ढलान वाली छत निश्चित रूप से इसे बाहर खड़ा करती है और पीछे की तरफ, कार में चिकना, रैपराउंड एलईडी टेललैंप्स और रियर डिफ्यूज़र और दोहरे निकास प्रणाली के चारों ओर क्रोम तत्वों के साथ एक गढ़ा हुआ बम्पर है। कार में एक स्वचालित टेलगेट भी मिलता है।

Comments

Ads5