कोरोनावायरस की लड़ाई में: महिंद्रा 10 दिनों में एक दिन में 10,000 मास्क बनाने के लिए

कोरोनावायरस की लड़ाई में: महिंद्रा 10 दिनों में एक दिन में 10,000 मास्क बनाने के लिए

महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी फेस मास्क बनाने में मुंबई स्थित स्टार्ट-अप की मदद करती है, कंपनी मुंबई प्लांट में शुक्रवार से उत्पादन शुरू करेगी

In the Battle of Coronavirus: Mahindra to make 10,000 masks a day in 10 days

ऑटोमोबाइल दिग्गज महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी कोरोनोवायरस महामारी को लेने के लिए बहु-आयामी लड़ाई लड़ रही है। कंपनी पहले से ही अपनी विनिर्माण सुविधाओं में वेंटिलेटर और फेस शील्ड बनाने पर काम कर रही है। शीर्ष प्रबंधन ने यह भी कहा था कि वे किसी की भी मदद करने को तैयार हैं जो महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में चेहरा बनाना चाहता है।पहल के जवाब में मुंबई स्थित स्टार्ट-अप जो कि सैनिटरी नैपकिन बनाता है, ने 3-प्लाई मास्क बनाने के लिए अपनी मशीनों को संशोधित करने के लिए कहा। और 4 दिनों में फ्लैट महिंद्रा के इंजीनियरों ने कॉल का जवाब दिया है और मुंबई में महिंद्रा के कांदिवली संयंत्र के अंदर एक विनिर्माण लाइन स्थापित की है।
MahindraRise Company It is all set to start making face shields at its Kandivali (Mumbai) plant from today.


महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी के प्रबंध निदेशक डॉ। पवन गोयनका ने ट्विटर पर खुशखबरी साझा की। उन्होंने कहा कि इन 3-प्लाई मास्क का निर्माण शुक्रवार को शुरू होगा और दस दिनों के भीतर उत्पादन को 10,000 मास्क प्रति दिन करने के लिए तैयार किया जाएगा। उन्होंने यह भी साझा किया कि ये मास्क यूवी निष्फल हैं और 99.95% की एक बैक्टीरिया फिल्टर दक्षता है। उनके द्वारा विनिर्माण प्रक्रिया का एक वीडियो भी साझा किया गया था।

Comments

Ads5