जेके टायर्स एंड इंडस्ट्रीज ने स्मार्ट टायर्स की नई रेंज लॉन्च की

 जेके टायर ने भारत में अपनी नई रेंज के स्मार्ट टायर लॉन्च किए और यह वन-कॉमर्स वेबसाइट अमेज़न पर भी उपलब्ध होंगे। जेके टायर और अमेज़ॅन एक साथ सहयोग कर रहे हैं जहां ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट जेके टायर के लिए विक्रय बिंदु के रूप में काम करेगी।
जेके टायर्स एंड इंडस्ट्रीज ने स्मार्ट टायर्स की नई रेंज लॉन्च की

 TPMS (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) क्या है और यह कैसे काम करता है?

आपकी कारों में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) का उद्देश्य आपको चेतावनी देना है कि कम से कम एक या एक से अधिक टायर काफी कम फुलाए जाते हैं, संभवतः असुरक्षित ड्राइविंग की स्थिति में ले जाते हैं। टीपीएमएस कम टायर प्रेशर इंडिकेटर एक पीला प्रतीक है, जो एक एक्सक्लूजन बिंदु के साथ टायर क्रॉस-सेक्शन (जो एक घोड़े जैसा दिखता है) के आकार में डैशबोर्ड इंस्ट्रूमेंट पैनल पर रोशनी देता है। टीपीएमएस कम टायर प्रेशर इंडिकेटर।

आपकी कारों में संकेतक रोशनी का इतिहास है। यह उचित टायर दबाव के बारे में अनिश्चितता के वर्षों में निहित एक इतिहास है और कई गंभीर कार दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है अगर ड्राइवरों को पता था कि उनका वायु दबाव कम था। अब भी, यह अनुमान लगाया जाता है कि हर दिन एक महत्वपूर्ण संख्या में वाहन सड़क पर आते हैं जो पर्याप्त रूप से संलग्न नहीं होते हैं। हालांकि, टीपीएमएस की मदद से टायरों का उचित रखरखाव कई गंभीर दुर्घटनाओं को रोकने में मदद कर सकता है।

इससे पहले कि यह संकेतक प्रकाश लोकप्रिय हो जाए, आपको पता था कि टायर गेज के बाहर जाने, धक्का देने और उपयोग करने पर आपका वायु दबाव असुरक्षित स्तर पर पहुंच गया है या नहीं। कुछ अपवादों के साथ, यह सामान्य उपभोक्ताओं के लिए एकमात्र दबाव जाँच उपकरण था।

 अप्रत्यक्ष टीपीएमएस (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) क्या है और यह कैसे काम करता है?

अप्रत्यक्ष टीपीएमएस आमतौर पर टायर गति सेंसर पर निर्भर करता है जो एंटी-लॉक ब्रेक सिस्टम का उपयोग करता है। ये सेंसर प्रत्येक पहिया द्वारा बनाई गई क्रांति की दर को मापते हैं और एक-दूसरे और कार ऑपरेशन डेटा को गति देने के लिए ऑनबोर्ड कंप्यूटर सिस्टम द्वारा उपयोग किया जा सकता है।
प्रत्येक पहिया की क्रांति की दर के आधार पर, एक कंप्यूटर आपके वाहन पर टायर के सापेक्ष आकार की व्याख्या कर सकता है। जब कोई पहिया अपेक्षा से अधिक तेजी से घूमना शुरू कर देता है, तो कंप्यूटर गणना करता है कि टायर कमजोर हो गया है और तदनुसार ड्राइवर को अलर्ट करता है। 

अप्रत्यक्ष टीपीएमएस(टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) के लाभ


  •     एक प्रत्यक्ष टीपीएमएस की तुलना में अपेक्षाकृत सस्ती
  •     एक प्रत्यक्ष टीपीएमएस की तुलना में वर्षों में कम प्रोग्रामिंग / रखरखाव की आवश्यकता होती है
  •     अपने प्रत्यक्ष समकक्ष की तुलना में कम समग्र स्थापना रखरखाव


अप्रत्यक्ष टीपीएमएस (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) का नुकसान

  •     यदि आप एक बड़ा या छोटा टायर खरीदते हैं, तो आप गलत हो सकते हैं।
  •     अविश्वसनीय हो सकता है जब टायर असमान रूप से पहने जाते हैं।
  •     ठीक से फुलाए जाने के बाद हर टायर को रीसेट किया जाना चाहिए।
  •     टायर के घूमने के बाद रूटीन को रीसेट करना होगा।

जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज कंपनी स्मार्ट टायर तकनीक लॉन्च करने के क्षेत्र में पहला दावा करती है।

स्मार्ट टायर प्रौद्योगिकी कारों, बाइक और ट्रकों / बसों के साथ संगत है। यह कारों के लिए तीन प्रकारों में उपलब्ध है- स्मार्ट टायर सेंसर कार किट: वाल्व, एमटेक स्मार्ट सेंसर कार और ट्रक किट: वाल्व और एमपीओवर स्मार्ट सेंसर कार किट: वाल्व।

इसी तरह, यह बाइक के लिए दो संस्करणों में उपलब्ध है -JK स्मार्ट टायर सेंसर बाइक किट: स्मार्ट सेंसर बाइक किट और एमटेक: बेल्ट।

जेके स्मार्ट टायर को टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) के साथ एकीकृत सेंसर का उपयोग करके समय पर निदान के माध्यम से एक स्मार्ट टायर की आवश्यकता होती है। इसलिए सेंसर देशी निशान देखभाल ऐप और कंपनी के वेबपेज जैसे कई डिजिटल प्लेटफार्मों के माध्यम से टायर स्वास्थ्य अपडेट बढ़ाते हैं।

जेके स्मार्ट टायर तकनीक मुद्दों से जल्द पता लगाने और समय पर निवारक उपायों के उपयोग से बचने और 4-5% तक उच्च ईंधन दक्षता देने की अनुमति देती है, जिसके परिणामस्वरूप कार्बन उत्सर्जन में कमी आती है। इसके अलावा, यह तकनीक टायरों के जीवन को बेहतर बनाती है और इस प्रकार परिचालन लागत को कम करती है।

 

जेके टायर्स कंपनी ने अपने नए रेंज के स्मार्ट टायरों को लॉन्च करने और बेचने के लिए ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के साथ करार किया है। संपर्क रहित वितरण के साथ, ग्राहकों को अधिक खरीद विकल्प प्रदान करने का विचार है। उपभोक्ता अमेज़ॅन इंडिया के व्यापक नेटवर्क द्वारा पेश की गई सहज कनेक्टिविटी का लाभ उठाते हुए, जेके टायर की पूरी श्रृंखला का प्रीमियम वितरण कर सकते हैं। 1 अगस्त, 2020 से जेके और अमेज़न के बीच शुरू।

एसोसिएशन पर टिप्पणी करते हुए जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज के निदेशक - बिक्री और विपणन, श्रीनिवासु अल्लापन ने कहा, "जेके टायर में, हम हमेशा अपने ग्राहकों की पसंद में एकजुट होते हैं। प्रकृति अमेज़ॅन के साथ हमारा सहयोग सहज प्रदान करने के लिए एक ठोस प्रयास है। खरीदार समुदाय के लिए अनुभव खरीदना और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करना। हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह एसोसिएशन जेके टायर के ब्रांड कनेक्शन को और मजबूत करेगा और हमारी बाजार उपस्थिति को बढ़ाएगा। अमेज़ॅन के साथ लंबे और फलदायी संबंधों की उम्मीद है। "

शालिनी पुचलपल्ली, निदेशक - श्रेणी प्रबंधन, अमेज़ॅन ने कहा, "जेके टायर कंपनी एक विश्वसनीय ब्रांड है जो कई वर्षों से ग्राहकों को गुणवत्ता वाले टायर प्रदान कर रहा है। हम ग्राहकों को अमेज़न पर प्रीमियम टायर की एक श्रृंखला की पेशकश करने के लिए उत्साहित हैं। इस लॉन्च के साथ। हम इस लॉन्च के साथ। जारी रखें। ऑटोमोटिव श्रेणी में एक मजबूत पोर्टफोलियो का निर्माण, ग्राहकों को एक विशाल विकल्प और एक सुरक्षित खरीदारी अनुभव प्रदान करना। "

कोई TPMS (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) क्यों स्थापित करें?

कार के टायरों का एक से अधिक मूल्य है, यह मानते हुए कि - कम दबाव के टायर अधिक ईंधन पीते हैं; अधिक दुर्घटनाएं भी हो सकती हैं। इसके अलावा, ओवरहीट टायर टायर फटने से होने वाली दुर्घटनाओं को जन्म दे सकते हैं। एक उपकरण स्थापित करके जो आपके टायर के तापमान और दबाव को लगातार मॉनिटर करता है, आप और आपके परिवार के लिए अधिकतम सुरक्षा और बचत सुनिश्चित करते हैं।


TREEL क्यों?

TREEL TPMS सिर्फ एक TPMS नहीं है - यह एक व्यापक टायर सुरक्षा और रखरखाव प्रणाली (TPMS) है। हमारा टीपीएमएस न केवल आपके टायर के दबाव और तापमान को मापता है, यह आपको सबसे छोटे दबाव के रिसाव के लिए भी सचेत करता है, जबकि आपको अपने टायर और वाहन को बनाए रखने में मदद करता है, जिससे अधिकतम प्रदर्शन, सुरक्षा और बचत सुनिश्चित होती है।

Comments

Ads5