किआ मोटर्स ने पहली बार 'मेड इन इंडिया' कॉम्पैक्ट एसयूवी सोनोट लॉन्च किया

भारत में निर्मित, Kia Sonet को 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड DCT के साथ पेश किया जाएगा।
किआ मोटर्स ने पहली बार 'मेड इन इंडिया' कॉम्पैक्ट एसयूवी सोनोट लॉन्च किया

किआ मोटर्स कॉर्पोरेशन की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी किआ मोटर्स कंपनी ने शुक्रवार को भारत में किआ सोनेट कॉम्पैक्ट एसयूवी का अनावरण किया। वाहन को पहली बार ऑटो एक्सपो 2020 में एक अवधारणा के रूप में प्रदर्शित किया गया था।

कार निर्माता ने किआ सोनट की कीमत का खुलासा नहीं किया है।

भारत में निर्मित, किआ सोनट को तीन इंजनों और पांच प्रसारणों की पसंद के साथ पेश किया जाएगा। दो पेट्रोल इंजन - एक स्मार्टस्ट्रीम 1.2-लीटर चार-सिलेंडर और शक्तिशाली 1.0 टी-जीडीआई - और 1.5-लीटर सीआरडीआई डीजल इंजन पेश किए जाते हैं। द सॉनेट पांच ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आता है: पांच- और छह-स्पीड मैनुअल, एक सहज सात-स्पीड डीसीटी, छह-स्पीड ऑटोमैटिक, और किआ के क्रांतिकारी नए छह-स्पीड स्मार्टस्ट्रीम बुद्धिमान मैनुअल ट्रांसमिशन। इसके अतिरिक्त, सोनीट के स्वचालित संस्करण अतिरिक्त सुविधा, ड्राइवर-आत्मविश्वास और सुरक्षा के लिए मल्टी-ड्राइव और ट्रैक्शन मोड प्रदान करते हैं। 1.5-लीटर डीज़ल इंजन को सिक्स-स्पीड मैनुअल, सिक्स-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है।

Kia Sonet में एक परिष्कृत और जीवंत केबिन है, जिसमें एक चिकनी, व्यापक डैशबोर्ड और एक स्टाइलिश, मिनिमलिस्ट सेंटर कंसोल है, जो अपनी कक्षा की अग्रणी सुविधाओं के लिए आसान पहुँच प्रदान करता है। सामान्य वातावरण युवा और आलीशान दोनों है - युवा-दिल के लिए आदर्श, हमेशा जुड़े रहने वाले उपभोक्ता।

ड्राइवर और यात्री आराम को अधिकतम करने के लिए डिज़ाइन किया गया, सोनट का इंटीरियर आधुनिक है, जीवंत है और ड्राइवरों को एक उच्च गति प्रदान करता है। उच्च-गुणवत्ता वाली सामग्री में ट्रिम किया गया, इसका डैशबोर्ड मालिकों को उपयोगकर्ता के अनुकूल सुविधाओं की पूरी श्रृंखला प्रदान करता है, जिसमें ड्राइविंग करते समय मोबाइल उपकरणों और अन्य वस्तुओं को संग्रहीत करने के लिए दो-परत ट्रे शामिल है।

किआ सॉनेट एसयूवी हाई-टेक डिजिटल डिस्प्ले और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का दावा करती है, जिसमें यूवीओ कनेक्टेड तकनीकों के साथ 10.25-इंच का एचडी टचस्क्रीन और नेविगेशन सिस्टम है। Sonet ड्राइवरों को स्टीयरिंग व्हील-माउंटेड नियंत्रण और विभिन्न ड्राइव और ट्रैक्शन मोड्स का चयन करने की क्षमता भी प्रदान करेगा। डैशबोर्ड में एयर वेंट्स में मेटालिक, डायमंड-नेक्ड पैटर्न, एक ठाठ और स्टाइलिश डिज़ाइन हाइलाइट हैं।

सोनीनेट की इमोशनल और बोल्ड डिज़ाइन ब्रांड के सिग्नेचर डिज़ाइन के गुणों को जोड़ती है, जिसमें आइकॉनिक nose टाइगर नाक ’ग्रिल भी शामिल है, जिसमें तीन आयामी well स्टेपवेल’ जियोमेट्रिक ग्रिल जाली है, जो भारतीय वास्तुकला से प्रेरित एक मजबूत दृश्य छाप है। विशिष्ट एलईडी हेडलैम्प्स 'वाइल्ड बाय डिज़ाइन' थीम को दोहराते हैं जिसने सोनट को प्रेरित किया है, यह एक शक्तिशाली उपस्थिति देता है जो वास्तव में सड़क पर खड़ा है। यह एक असभ्य अपील के साथ एक आक्रामक रुख रखता है।

सॉनेट में सक्रिय और निष्क्रिय सुरक्षा उपकरणों की एक विस्तृत सूची है। यह छह एयरबैग से सुसज्जित है - इसमें रहने वालों के लिए फ्रंट, साइड और पर्दे के संरक्षण का एक क्लास-लीडिंग संयोजन है।

Comments

Ads5