मारुति सुजुकी नेक्सा नई एस-क्रॉस 2020( S-Cross) पेट्रोल लॉन्च - पावरफुल 1.5L K15B इंजन के साथ परिष्कृत SUV

 मारुति सुजुकी नेक्सा ने सभी नए एस-क्रॉस पेट्रोल - रिफाइंड एसयूवी को शक्तिशाली 1.5 लीटर के सीरीज़ बीएस 6 पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च करने की घोषणा की। एक NEXA प्रमुख उत्पाद, एस-क्रॉस पेट्रोल कमांडिंग प्रदर्शन, मर्दाना डिजाइन, परिष्कृत अंदरूनी और आधुनिक सुविधाओं का एक मेजबान प्रदान करता है। एस-क्रॉस पेट्रोल की लॉन्चिंग रेंज के स्वचालित संस्करण के लिए प्रवेश-बिंदु को भी चिह्नित करती है।

  •     परिष्कृत और शक्तिशाली 1.5 लीटर के-सीरीज़ बीएस 6 पेट्रोल इंजन
  •     उन्नत स्मार्ट हाइब्रिड प्रौद्योगिकी
  •     18.55 किमी / एल के वर्ग ईंधन दक्षता में सर्वश्रेष्ठ
  •     एक अद्वितीय ड्राइव अनुभव के लिए स्वचालित ट्रांसमिशन का परिचय
  •     स्मार्टप्ले स्टूडियो के साथ नए युग में कार मनोरंजन
  •     उन्नत सुविधाओं के साथ आकर्षक और आक्रामक डिजाइन 

श्री केनिची आयुकावा, प्रबंध निदेशक और सीईओ, मारुति सुजुकी ने कहा, (Mr. Kenichi Ayukawa, Managing Director & CEO, Maruti Suzuki India Limited)“एस-क्रॉस ( S-Cross)हमारे NEXA पोर्टफोलियो में एक अपरिहार्य स्थिति रखता है, इसकी हड़ताली बाहरी, सुरुचिपूर्ण अंदरूनी और मजबूत सड़क उपस्थिति के लिए सराहना की जाती है। NEXA के मूल्यों पर निर्मित। बनाएँ। प्रेरित करें। ', नया एस-क्रॉस पेट्रोल परिष्कृत प्रदर्शन के साथ एक शक्तिशाली ड्राइव अनुभव प्रदान करता है। यह फीचर-समृद्ध अंदरूनी के साथ-साथ एक हावी और आधिकारिक डिजाइन भाषा द्वारा पूरक है। रोमांच और प्रदर्शन के लिए प्रयास करने वाले ग्राहकों से अपील करते हुए, 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन और स्वचालित संस्करण के साथ शक्तिशाली सभी नए एस-क्रॉस के लॉन्च से ग्राहकों को एक सुखद अनुभव मिलेगा। " 

4 मीटर प्लस आयामों के साथ नया एस-क्रॉस पेट्रोल एक विशाल और विस्तारित डिजाइन प्रदान करता है। यह ड्राइविंग अनुभव को बढ़ाने के लिए बेस्ट-इन-क्लास ईंधन दक्षता के साथ प्रगतिशील स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक द्वारा संचालित है। रिफाइंड एसयूवी का अनुभव क्रूज कंट्रोल, एलईडी डीआरएल, रेन सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो हेडलैंप और रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा सहित फीचर से भरपूर प्रसाद के ढेरों के साथ आता है। स्मार्ट प्ले स्टूडियो के साथ उन्नत इंफोटेनमेंट सिस्टम को एक बेजोड़ सवारी के लिए निर्बाध स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, 7 ”कैपेसिटिव टच स्क्रीन और अल्ट्रा-आधुनिक नेविगेशन सिस्टम जैसी बेहतर सुविधाओं के साथ फिर से तैयार किया गया है।

 नई शक्तिशाली और परिष्कृत पावरट्रेन( New Powerful and Refined Powertrain)

सभी नए एस-क्रॉस पेट्रोल बड़े और शक्तिशाली 1.5 लीटर के-सीरीज़ बीएस 6 पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित हैं। नया रिफाइंड इंजन 77KW @ 6000 आरपीएम की पीक पावर देता है, जो 138Nm @ 4400rpm के टॉप-एंड टॉर्क के साथ है जो एक ऊर्जावान ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है।

इंजन पेंडुलम माउंट इंजन द्वारा संचालित श्रेष्ठ एनवीएच विशेषताओं को प्रस्तुत करता है, जो बेजोड़ सर्वोत्तम इन-क्लास ईंधन दक्षता (18.55 किमी / घंटा) और बेहतर शीतलन प्रदर्शन प्रदान करता है।

स्वचालित का परिचय (Introduction of Automatic)

ऑल-न्यू एस-क्रॉस पेट्रोल अब उन्नत 4 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है जो ग्राहकों को एक परिष्कृत ड्राइव अनुभव प्रदान करता है। उन्नत ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन शहर की सड़कों पर ड्राइविंग में आसानी और आराम प्रदान करता है और हिल होल्ड असिस्ट फीचर के साथ मानक के रूप में ऑटोमैटिक वेरिएंट के साथ यह कठिन इलाकों पर ड्राइविंग की शांति प्रदान करता है। एस-क्रॉस स्वचालित 18.43 किमी / लीटर की ईंधन दक्षता प्रदान करता है। 

नई आयु टचस्क्रीन स्मार्टप्ले स्टूडियो(New Age Touchscreen SmartPlay Studio)

इन-कार मनोरंजन को पुनर्परिभाषित करते हुए, 7-इंच कैपेसिटिव टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम वाला स्मार्टप्ले स्टूडियो एक आकर्षक अनुभव देने के लिए क्लाउड से जुड़ता है।

स्मार्टप्ले स्टूडियो ऐप के माध्यम से एएचए रेडियो के माध्यम से लाइव ट्रैफ़िक अपडेट, आवाज पहचान और क्यूरेटेड ऑनलाइन सामग्री तक पहुंच यात्रा को सुखद बनाने में मदद करती है। यह Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी के साथ सहज एकीकरण के लिए स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ सक्षम है।

उन्नत स्मार्ट हाइब्रिड प्रौद्योगिकी (Advanced Smart Hybrid Technology)

एस-क्रॉस पेट्रोल अगली पीढ़ी के स्मार्ट हाइब्रिड सिस्टम से लैस है जिसमें ली-आयन दोहरी बैटरी सिस्टम के साथ इष्टतम दक्षता और प्रदर्शन प्रदान करने के अलावा बेहतर ईंधन दक्षता, निष्क्रिय स्टार्ट-स्टॉप, टॉर्क असिस्ट फ़ंक्शन और ब्रेक एनर्जी रिजनरेशन की पेशकश की गई है।

बाहरी डिजाइन का वर्चस्व (Dominating Exterior Design)

अपने अलग डिजाइन के साथ सभी नए एस-क्रॉस पेट्रोल एक शक्तिशाली, बीहड़ और हावी सड़क उपस्थिति प्रदान करते हैं। प्रीमियम शहरी एसयूवी एक आक्रामक ईमानदार रुख प्रदान करता है जो सक्रिय और साहसी उपभोक्ताओं से अपील करता है।

परिष्कृत अंदरूनी- विशाल और तकनीक-प्रेमी (Sophisticated Interiors- Spacious and Tech-Savvy)

सभी नए एस-क्रॉस पेट्रोल के शक्तिशाली और स्टाइलिश बाहरी डिजाइन को इसके प्रीमियम आंतरिक पूरक हैं। लेदर क्लैड डैशबोर्ड, स्टीयरिंग व्हील और सीट्स में अत्याधुनिक परिष्कार है। ऑटोमैटिक रेन सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो प्रोजेक्टर एलईडी हैडलैंप्स और क्रूज़-कंट्रोल ग्राहक सुविधा को और बढ़ाते हैं।

सुविधा और सुरक्षा (Convenience and Safety)

सभी नए एस-क्रॉस पेट्रोल में रियर व्यू मिरर (ओआरवीएम), ऑटो-डिमिंग और एंटीग्लेयर इन रियर रियर मिरर (आईआरवीएम), रियर पार्किंग कैमरा और गियर शिफ्ट इंडिकेटर के साथ ऑटो-रिट्रेक्टिंग सहित कई फ़ीचर फ़ीचर दिए गए हैं। इसके अलावा, NEXA सुरक्षा शील्ड आवश्यकताओं का पालन करते हुए, सभी नए S-Cross पेट्रोल नवीनतम सुरक्षा सुविधाओं के साथ लोड होते हैं। इनमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग असिस्ट, हाई स्पीड वॉर्निंग अलर्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर और ISOFIX चाइल्ड सीट रेस्टेंट सिस्टम शामिल हैं। ये सुरक्षा सुविधाएँ यात्रियों की पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रकारों में मानक हैं। इसके अलावा, सभी नए एस-क्रॉस पेट्रोल अग्रिम सुरक्षा मानदंडों के अनुरूप हैं जिनमें ललाट ऑफसेट दुर्घटना, साइड इफेक्ट और पैदल यात्री सुरक्षा शामिल हैं।

सभी नए एस-क्रॉस पेट्रोल 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध हैं। स्वचालित वेरिएंट मानक के रूप में हिल होल्ड असिस्ट सुविधा से लैस हैं। ये इष्टतम त्वरण और प्रदर्शन के माध्यम से ड्राइविंग अनुभव को बढ़ाने में मदद करते हैं।

एस-क्रॉस 1.5 एल बीएस 6 पेट्रोल की कीमत (S-Cross 1.5L BS6 Petrol Price)

एस-क्रॉस 1.5 एल बीएस 6 पेट्रोल की कीमत


Comments

Ads5